Mobile Projector APP: क्या मोबाइल के टॉर्च से दीवाल पर देखे वीडियो – संभव है !

अभी तक आपने यूटूब, एड्स आदि से मोबाइल प्रोजेक्टर ऐप के बारे में देखा और सुना होगा. हम में से अधिकांश लोग इस ऐप को डाउनलोड करके यूज भी कर रहे होंगे. पर मेरा एक सवाल है, कि क्या प्रोजेक्टर ऐप के हेल्प से मोबाइल के फ्लैशलाइट यानि टॉर्च से दीवाल पर वीडियो देखना संभव है (is it possible) ? इसका आंसर हाँ और ना दोनों में दिया जा सकता है क्योंकि यह दी वाल पर फ्लैशलाइट के मदद से स्क्रीन शेयर करने के अलग अलग सिचुएशन पर निर्भर करता है.

Mobile Projector APP

जिसके बारे में हम आगे पुरे डिटेल के साथ समझ रहे होंगे. यदि अभी तक आपने मोबाइल प्रोजेक्टर ऐप को डाउनलोड करके इस्तेमाल नहीं किया है और नहीं जानते है मोबाइल फ्लैशलाइट प्रोजेक्टर ऐप्प क्या है और कैसे यूज करते है तो सबसे पहले आइए इसे ही जान लेते है. यह ऐप रियल है या फिर फेक इसके बारे में हम आगे जानेंगे.

मोबाइल प्रोजेक्टर ऐप क्या है और कैसे यूज करते है

मोबाइल फ्लैशलाइट प्रोजेक्टर ऐप एक ऐसी एंड्राइड एप्लीकेशन है जिसके मदद से आप अपने टॉर्च से दीवाल पर मोबाइल के स्क्रीन को देख सकते है. मतलब इन एप्लीकेशन से आपके मोबाइल का टॉर्च प्रोजेक्टर की तरह काम करेगा. ऐसा इन ऐप कंपनीयों के द्वारा दावा किया जाता है. आप इसका यूज करके Wall यानि दीवाल पर कोई वीडियो देख सकते है, गेम खेल सकते है, कहने का अर्थ है मोबाइल के पुरे स्क्रीन को टॉर्च के मदद से दीवाल पर देखा जा सकता है. लेकिन कितना हद तक संभव है आगे चर्चा करेंगे.

आपने अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफोर्म पर मोबाइल प्रोजेक्टर ऐप के बारे में देखा और सुना होगा. यहाँ तक कि आपने इस तरह के एप्लीकेशन के बहुत से advertisement भी देखा होगा. जिसमे दिखाया जाता है कि मोबाइल के स्क्रीन को दीवाल पर प्रोजेक्ट किया जा रहा है.

अगर आपने इस प्रोजेक्टर ऐप को अभी तक डाउनलोड नहीं किया है तो एक बार जरुर करे. और देखे कि आखिर सच में यह काम करता है या नहीं. ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, आपके 2 मिनट और कुछ मोबाइल डाटा का खप्त होगा. लेकिन सचाई पता चल जाएगी.

यह भी पढ़े :- CA Energy Earning App Real or Fake

मोबाइल के टॉर्च से दीवाल पर वीडियो देखे संभव है ?

हाँ, मोबाइल के टॉर्च से दीवाल पर स्क्रीन शेयर करना मतलब लेंस की तरह प्रोजेक्टर का यूज करना संभव है, लेकिन आपके मोबाइल में जो फ्लैशलाइट लगा हुआ है वह 7 रंग के होने चाहिए. मतलब आपके मोबाइल में जो टॉर्च लगा है वह एक लेंस होना चाहिए, तब आप मोबाइल प्रोजेक्टर ऐप का Use करके wall यानि दीवाल पर वीडियो देख सकते है.

जरा आप ही सोचो कि लेंस से 7 रंग के प्रकाश निकलते है जिसके वजह से हम प्रोजेक्टर का मजा लेते है. इसके बारे में आपने फिजिक्स में पढ़ा भी होगा. लेकिन वही पर आपके मोबाइल का टॉर्च सिर्फ एक ही कलर के होते है ऐसे में हम कैसे मोबाइल के फ्लैशलाइट को प्रोजेक्टर बना सकते है. अत: यह साफ़ तौर पर साबित होता है कि प्रोजेक्टर ऐप से मोबाइल के टॉर्च को लेंस बना दिया जाए और उससे स्क्रीन को दीवाल पर देखा जा सके, यह संभव नहीं है. क्योंकि ऐसी कोई भी टेक्नोलॉजी वर्तमान में हमारे पास नहीं है जिससे सिर्फ एक उजले रंग वाले टॉर्च से दीवाल पर वीडियो देखा जा सके.

इसीलिए आपको कहीं भी इस तरह की एप्लीकेशन मिलती है तो उस पर विश्वास न करे. क्योंकि आपको वीडियो और एड्स में इस तरह से ग्राफिक करके दिखाया जाता है कि कोई भी आश्चर्य चकित होकर मोबाइल फ्लैशलाइट प्रोजेक्टर ऐप को डाउनलोड करने के लिए आकर्षित हो जाते है. और जब यूज करने की बारी आती है तो काम ही नहीं करता है. फलस्वरूप उनका सिर्फ एक ही मतलब होता है पैसा कमाना, जी हाँ दोस्त पैसा कमाना. इन एप्लीकेशन में एड्स भी बहुत ज्यादा मात्रा में देखने को मिलते है. जिससे ऐप ओनर को कमाई होती है.

इसे भी पढ़े :- डिलीट हुआ फोटो ऐसे लाये वापस

मोबाइल फ्लैशलाइट प्रोजेक्टर ऐप डाउनलोड करे – एंड्राइड

अब यदि इतना सब कुछ जानने के बाद इस मोबाइल प्रोजेक्टर ऐप को डाउनलोड करना चाहते हो. यदि आपकी भी इच्छा है कि फ्लैशलाइट से दीवाल पर वीडियो देखने वाला ऐप कैसा है तो इसके लिए आप निचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है. वैसे मैं किसी एक पर्टिकुलर ऐप का नाम तो नहीं बता सकता, लेकिन आप प्ले स्टोर पर जाकर “mobile projector app” सर्च करते है तो ढेरों एप्लीकेशन मिल जाएगी. जिसे आप अपने एंड्राइड डिवाइस में डाउनलोड करे सकते है.

वैसे आप हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी इन एप्लीकेशन को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है.

दोस्त, मेरा काम है आपको अच्छा से अच्छा जानकारी देना, जो हम दे रहे है. लेकिन आप हमें बताते नहीं है कि आर्टिकल पसंद आया या नहीं. जब आप कमेंट करते है तो हमें जोस और हिम्मत मिलती है. अत: आपसे निवेदन है की कोई भी डाउट हो तो हमें कमेंट करके जरुर बताए, हम हर कमेंट का रिप्लाई देने की कोसिस करेंगे. आप इस पोस्ट को अपने दोस्त के पास भी शेयर कर रहे होंगे, ऐसा मेरा विश्वास है.

अन्य ऐप के ऊपर हमारा ओपिनियन :-

Vidmate appKinemaster without Watermark
Videoder appMilk Delivery app
digilocker appPhoto Banane Wala app
cricket tv appSnaptube app
Galaxy Card appTap Tap app
paisa kamane wala appVyapar app

Leave a Reply

Your email address will not be published.